नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने दिग्‍गज ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन के मौजूदा आईपीएल फॉर्म पर चिंता व्‍यक्‍त की है। आईपीएल 2024 में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे अश्विन ने अब तक 8 मैचों में केवल दो विकेट चटकाए हैं। उन्‍होंने काफी रन भी खर्च किए हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में संघर्ष करने के बावजूद कहा था कि टी20 क्रिकेट में विकेट लेना मायने नहीं रखता है। अश्विन के बयान पर सहवाग ने भड़ास निकालते हुए कहा कि अनुभवी स्पिनर अगले सीजन में नीलामी में अनसोल्‍ड रह सकते हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने क्‍या कहा

वीरू ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, ''यह तो बिलकुल वैसी बात है, जब केएल राहुल ने कहा था कि स्‍ट्राइक रेट मायने नहीं रखता। बिलकुल वो ही बात कही गई। राहुल ने बल्‍लेबाजी के लिए कहा था, अश्विन ने गेंदबाजी के लिए कहा कि अगर आपको विकेट नहीं मिले तो मायने नहीं रखता। अगर उनके आंकड़ें बेहतर नहीं तो आप उनसे 25-30 रन खर्च करने की उम्‍मीद करेंगे या विकेट लेने की अपेक्षा रखेंगे ताकि वो दो या तीन बार प्‍लेयर ऑफ द मैच बने?

अश्विन की तुलना साथियों से की

वीरेंद्र सहवाग ने रविचंद्रन अश्विन की तुलना अन्‍य साथियों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव से की, जो नियमित अंतराल पर विकेट निकाल रहे हैं। उन्‍होंने कहा, ''अश्विन के प्रतिस्‍पर्धियों को देखें-चहल, कुलदीप या कोई और- वो नियमित अंतराल में विकेट ले रहे हैं। उन्‍हें लगता है कि अगर वो ऑफ स्पिन करेंगे तो कोई भी प्रहार करेगा।''

वीरू ने साथ ही कहा, ''यही वजह है कि अश्‍विन कैरम बॉल डाल रहे हैं और इस वजह से उन्‍हें विकेट नहीं मिल रहे हैं। हो सकता है कि अगर वो अपनी स्पिन या दूसरा पर विश्‍वास करें तो ज्‍यादा विकेट ले सकते हैं। मगर यही उनकी मानसिकता है। अगर मैं किसी फ्रेंचाइजी का कोच या मेंटर रहूंगा तो इस तरह नहीं सोचूंगा। अगर मेरा गेंदबाज रन बचाने की सोच रहा है और विकेट नहीं ले रहा तो उसको टीम में जगह नहीं मिलेगी।

राजस्‍थान का रॉयल प्रदर्शन

रविचंद्रन अश्विन भले ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हो, लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रदर्शन टॉप क्‍लास चल रहा है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने 9 मैचों में 8 जीत दर्ज की और 16 अंकों के साथ आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर काबिज है। आरआर का अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। अगर रॉयल्‍स इस मुकाबले को जीती तो प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बन जाएगी।