अमेरिका। अमेरिका के कैनसस सिटी से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उसकी पत्नी के पास करोड़ों रुपए का इंश्योरेंस था। पति की नजर पत्नी के बीमा के करोड़ों रुपए के बीमा पर थी। पत्नी को मौत दे सनकी शख्स ने उसके लाइफ इंश्योरेंस के पैसों से  Pleasure Doll खरीद डाली। 

पत्नी के मौत बाद उसको लाइफ इंश्योरेंस के करोड़ रुपए मिल गए। रिपोर्ट के मुताबिक उसकी पत्नी के पास दो लाइफ इंश्योरेंस थे जोकि एक करोड़ से अधिक राशि के थे। पत्नी के मौत के बाद इंश्योरेंस के पैसे पति को मिल गए। बीमा के सारे पैसों से पति कोल्बी ट्रिकल ने खूब मौज मस्ती की और सारे पैसों को अय्याशी में उड़ाई। 

हत्या को बताया गया था आत्महत्या 

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, घटना की शुरुआत 2019 में तब हुई जब कोल्बी ट्रिकल नाम के व्यक्ति ने 911 पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी कि उसकी 26 वर्षीय पत्नी क्रिस्टन ट्रिकल ने कैनसस स्थित अपने घर में खुद को गोली मार ली है। हालांकि जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों को संदेह हुआ कि मामला हत्या से जुड़ा हो सकता है लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई कि क्रिस्टन की मौत गोली चलने की वजह से ही हुई है।

हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रिस्टन की मृत्यु के तीन दिन बाद, कोरोनर डॉ. लाइल नोर्डहॉक ने पुष्टि की,कि यह एक आत्महत्या थी। अब, सालों बाद एक रिपोर्ट से पता चला है कि मिस्टर ट्रिकल ने अपनी पत्नी के लिए दो जीवन बीमा पॉलिसियों पर कुल $120,000 ((₹ 1,00,08,354) से अधिक नकद उड़ा दिए।

पत्नी के मौत के बाद खरीदी Pleasure Doll

सीपीएस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जांचकर्ताओं को यह भी पता लगा कि बीमा पॉलिसी की रकम आने के महज दो दिन के भीतर ही उसने अपने लिए एक डॉल खरीदी। इसके अलावा उसने बीमा पॉलिसी से प्राप्त रकम को अपना कर्ज चुकाने और मौज-मस्ती के लिए यूज किया। कोल्बी ने डॉल के लिए 2,000 डॉलर (1.66 लाख रुपए) खर्च किए। डाॅल के बारे में सुनकर क्रिस्टन ट्रिकल की चाची डेलिन राइस ने कहा, “मैं बस इस बात से हैरान थी कि वह क्रिस्टन के जीवन बीमा के पैसे का इस्तेमाल एक डॉल के लिए करेगा। यह बिल्कुल वैसा ही था जैसे उसने उसके पैसे से उसका प्रतिस्थापन (Replacement) खरीद लिया हो।''