जयपुर । अगस्त 2019 में भीलवाड़ा के शाहपुरा इलाके में पुलिस और नारकोटिक्स टीम जोधपुर ने एक बिना नंबर की एसयूवी कार पकड़ी थी। इस लग्जरी गाड़ी में नारकोटिक्स टीम ने 855 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद किया था। कार में सवार दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान एक स्विफ्ट गाड़ी में सवार होकर दो बदमाश आए। बदमाशों ने पुलिस और नारकोटिक्स टीम पर फायरिंग की और फरार हो गए। इस संबंध में शाहपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। दो तस्करों और एक बदमाश सुनील डूडी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि शेरू खान फरार चल रहा था। अब पुलिस ने 5 साल बाद 15000 रुपए का इनामी बदमाश शेरू खान को पकड़ लिया है।
पिछले साल शाहपुरा नया जिला बन गया। शाहपुरा के एसपी ने वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू किया और पुलिस पर फायरिंग करने वाले शेरू खान पर 15 हजार रुपए का इनाम घोषित किया। हाल ही में राजस्थान सरकार ने एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया जो एडीजी क्राइम दिनेश एमएन के निर्देशन में कार्य कर रही है। इस टास्क फोर्स को इनामी बदमाश शेरू खान के बारे में सूचना मिली। टास्क फोर्स के जवानों और शाहपुरा पुलिस ने थाने के बाहर नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान एक निजी बस को रोक कर यात्रियों से पूछताछ की तो उनमें एक यात्री शेरू खान भी था। पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
एडीजी दिनेश एमएन का कहना है कि शाहपुरा थाने के सामने से पकड़ा गया आरोपी शेरू खान जोधपुर जिले के बुचकला का रहने वाला है। उसके खिलाफ मारपीट और मादक पदार्थों की तस्करी करने के मुकदमें अलग अलग थानों में दर्ज हैं। गैंगस्टर शेरू कुख्यात तस्कर सुनील डूडी का पार्टनर रहा है। दोनों बदमाश मादक पदार्थों की तस्करी करते रहे हैं। 5 साल पहले जब पुलिस ने कुछ तस्करों को पकड़ा तो उन्हें छुड़ाने के लिए सुनील डूडी और शेरू खान ने पुलिस पर फायरिंग की थी।