सीतापुर। यूपी के सीतापुर जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें एक आठ वर्षीय मासूम बच्ची की मौत भाला लगने से हो गई। बच्ची दूसरे बच्चों के साथ शहतूत के पेड़ के नीचे फल तोड़ रही थी। इस दौरान एक बालक ने सांड को भगाने के लिए भाला फेंका, जो बच्ची के सिर में लग गया। इससे बच्ची की मौत हो गई और परिवार में कोहराम मच गया।

यह है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, इच्छा गांव निवासी सज्जन का ग्यारह वर्षीय पुत्र आयुष हाथ में भाला लेकर सांड को दौड़ाया। आयुष ने सांड को निशाना बनाकर भाला फेंका, जो सामने खड़ी चेतराम की आठ वर्षीय पुत्री राधिका के सिर में लगा, जिससे वह लहूलुहान होकर गिरकर तड़पने लगी। 

शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और राधिका के सिर से भाला निकाला। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

राधिका की मां नीलम ने बताया कि जिस समय राधिका को भाला लगा, वह पेड़ के नीचे शहतूत बीन रही थी। आयुष के पिता सज्जन गुजरात में मजदूरी करते हैं। आयुष व राधिका एक ही परिवार के हैं और चचेरे भाई बहन हैं। 

घटना की जानकारी पाकर पुलिस गांव पहुंची और आयुष को पकड़ लिया है। चेतराम की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

घटना को लेकर एसपी चक्रेश मिश्र ने बयान जारी कर बताया कि शहतूत के पेड़ के नीचे बच्चे फल तोड़ रहे थे। एक बालक ने डंडा फेंका, वही बच्ची को लगा, जिससे उसकी मौत हुई है। केस दर्ज कर लिया गया है। बच्चे को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।