छत्रपति संभाजीनगर। महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में एक मंदिर में लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच जमकर विवाद हुआ। वहीं, इस विवाद के बाद राज्य परिवहन की एक बस पर कथित तौर पर पथराव किया गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के हवाईअड्डे के नजदीक चिकलथाना इलाके में मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुई घटना के संबंध में कई लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

राज्य परिवहन की एक बस पर किया गया पथराव 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इलाके में स्थित मंदिर में लाउडस्पीकर की आवाज़ को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच झगड़ा हुआ। पुलिस ने हस्तक्षेप किया और भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया। एमआईडीसी सिडको पुलिस स्टेशन के एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'राज्य परिवहन की एक बस पर पथराव किया गया।'

एक महिला सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

एक स्थानीय निवासी की शिकायत के बाद, एमआईडीसी सिडको पुलिस ने बुधवार सुबह एक महिला सहित सात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया। वहीं, एक कांस्टेबल की शिकायत के बाद, पुलिस ने आईपीसी की धारा 141, 143, 427 (नुकसान पहुंचाने वाली शरारत) और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत दो पहचाने गए और 30-40 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया।

इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों को नोटिस जारी किया है।