बॉम्बे हाई कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दायर उस याचिका को गुरुवार को खारिज कर दिया, जिसमें इंद्राणी मुखर्जी पर बनी नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री-सीरीज 'द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी- बरीड ट्रुथ' पर रोक लगाने की मांग की गई थी।मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी पर बनी सीरीज में अभियोजन या मुकदमे के खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्यायमूर्ति मंजूषा देशपांडे की खंडपीठ ने सीबीआई की याचिका को खारिज भी कर दिया। मालूम हो कि सीबीआई ने कोर्ट में याचिका दायर कर मामले की सुनवाई पूरी होने तक डॉक्यूमेंट्री-सीरीज की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी।

23 फरवरी को होने वाला था रिलीज

मालूम हो कि द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी- बरीड ट्रुथ नाम की  डॉक्यूमेंट्री-सीरीज 25 वर्षीय बोरा के लापता होने की कहानी बताती है, जिसका प्रीमियर 23 फरवरी को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर होने वाला था। हालांकि, सीबीआई की याचिका खारिज होने के बाद इसका नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया है।

न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्यायमूर्ति मंजूषा देशपांडे की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि पीठ ने इस सीरीज को देखा है और इसमें ऐसा कुछ भी नहीं मिला, जिससे मुकदमे या अभियोजन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़े। वहीं, पीठ ने पिछले सप्ताह मामले की सुनवाई करते हुए नेटफ्लिक्स को संबंधित सीबीआई अधिकारियों और वकीलों के लिए सीरीज की एक विशेष स्क्रीनिंग आयोजित करने का निर्देश दिया था। हालांकि, नेटफ्लिक्स ने इस दौरान कहा था कि वह 29 फरवरी तक सीरीज का प्रसारण नहीं करेगा।

यह  है पूरा मामला?

मालूम हो कि अप्रैल 2012 में इंद्राणी, उसके तत्कालीन ड्राइवर श्यामवर राय और पूर्व पति संजीव खन्ना ने एक कार में बोरा की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। बोरा की हत्या का खुलासा 2015 में तब हुआ जब राय ने एक अन्य मामले में अपनी गिरफ्तारी के बाद हत्या के बारे में खुलासा किया।मामले में इंद्राणी को अगस्त 2015 में गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, मई 2022 में जमानत दे दी गई। वहीं, इस मामले में अन्य आरोपी राय, खन्ना और पीटर मुखर्जी भी जमानत पर हैं। सीबीआई के मुताबिक, ट्रायल कोर्ट के समक्ष अब तक 237 गवाहों में से 89 से पूछताछ की जा चुकी है।