न्यूयार्क: भारत में विकास को जन आंदोलन बनाने और देश को नयी उंचाई पर ले जाने के लिए सभी प्रयास करने का दृढ संकल्प लेते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इस वर्ष मई में देश का यह उच्च पद संभालने के बाद से अब तक उन्होंने 15 मिनट की भी छुट्टी नहीं ली है।

मैनहटन के बीचों बीच स्थित इंडोर स्टेडियम मेडिसन स्क्वायर गार्डन में अपने स्वागत के लिए आयोजित कार्यक्रम में अनिवासी भारतीयों एवं भारतीय अमेरिकियों की विशाल भीड़ को हिन्दी में संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘चुनाव जीतना सिर्फ पद ग्रहण करना नहीं है। यह सिर्फ कुर्सी पर विराजने का कार्य नहीं है। चुनाव जीतना एक जिम्मेदारी होती है और मैंने जब से इस कार्य का दायित्व संभाला है, पन्द्रह मिनट की वेकेशन (अवकाश) नहीं ली।’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, देशवासियों ने जो दायित्व दिया है, तो हम कभी ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे आपको नीचा देखने की नौबत आये।’ उन्होंने कहा कि 30 साल के बाद पहली बार भारत में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनी है।

मोदी ने कहा कि ये चुनावी नतीजे हिन्दुस्तान के किसी राजनीतिक पंडित के गले नहीं उतर रहे थे। ‘ओपीनियन मेकर भी ओपीनियन बनाने में विफल रहे और हिन्दुस्तान के गांव के लोगों और गरीबों ने ओपीनियन मेकर का ओपीनियन बना दिया।’ उन्होंने कहा कि ग्रामीणों और गरीबों का कितना महत्व है, इन चुनावी नतीजों ने इसका उदाहरण पेश किया है।