रांची : सरकारी कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ हुई हूटिंग के कारण शनिवार को मोदी सरकार के मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को रांची में विरोध झेलना पड़ा. रांची एयरपोर्ट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कई कार्यकर्ताओं उन्हें काले झंडे दिखाए.

दूसरी तरफ, रांची में जेएमएम और बीजेपी कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प भी हुई. झड़प में फिलहाल किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है. हूटिंग प्रकरण के बाद यह पहला मौका है जब केंद्र सरकार के किसी मंत्री के विरोध में राज्य की सत्तारुढ़ पार्टी के लोग इस तरह से सड़कों पर उतरे.

दरअसल, रांची में एक सरकारी कार्यक्रम में बोलने के लिए जैसे ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उठे, सभा में मौजूद सैकड़ों लोगों ने शोर मचाना प्रारंभ कर दिया और बाद में वह ‘मोदी-मोदी...’ के नारे लगाने लगे. हेमंत सोरेन ने बाद में हूटिंग पर गहरी नाराजगी जताई. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मेरे भाषण के दौरान इस तरह की अशोभनीय हरकत करना वास्तव में लोकतांत्रिक व्यवस्था का बलात्कार है.’ उन्होंने आगे कहा कि इस तरह देश का लोकतंत्र बिखर जाएगा. उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर ऐसे में लोकतांत्रिक व्यवस्था का क्या होगा?

गौरतलब है कि हरियाणा के कैथल में हूटिंग के बाद मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्टेज पर न बैठने की घोषणा की थी. नागपुर में हुए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण नहीं आए, जिसकी घोषणा उन्होंने पहले ही कर दी थी.