जम्मू। पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर अरनिया सेक्टर में रात से जारी फायरिंग में दो भारतीय नागरिकों की मौत गई जबकि एक बीएसएफ जवान समेत पांच लोग घायल हो गए। दोनों मृतक बाप और बेटे थे। घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। उधर, अरनिया के त्रेवा गांव में 5 घरों पर मोर्टार गिरने से काफी नुकसान हुआ है।

वहीं, जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर के चकला गांव में 60 मीटर लंबी सुरंग भी मिली है। ये सुरंग मुनव्वर नदी के किनारे इस गांव में मिली है। आशंका जताई जा रही है कि ये सुरंग आतंकियों ने पाक सेना की मदद से बनवाई गई है ताकि इस इलाके में आसानी से घुसपैठ कराई जा सके। सेना को इस सुंरग के बारे में पता चला, उसके बाद स्थानीय पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

पाकिस्तान की ओर से लगातार निशाना बनाए जाने से खौफजदा भारतीय सीमा पर बसे ग्रामीण अब अपने घरों को छोड़ शहरों की तरफ पलायन कर रहे हैं। आर एस पुरा सेक्टर के 6 के गांवों से नागरिकों का का पलायन शुरू हो गया है।

प्रशासन ने नागरिकों के लिए आर एस पुरा के जिला हेडक्वॉर्टर में रुकने का इंतजाम किया है। ग्रामीण बहुत अधिक डरे हुए है। कुछ लोग तो अपने घरों को छोड़ अपने रिश्तेदारों के घर पनाह लेने को मजबूर है। ग्रामीणों का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की घटना रोजाना बढ़ती जा रही है और कोई भी यहां सुरक्षित नहीं नहीं है।