नई दिल्ली : इधर ऐलान उधर योजना लागू. ये है प्रधानमंत्री मोदी के काम करने का तरीका. 15 अगस्त को ही तो लालकिले के प्राचीर से प्रधानमंत्री ने महात्वाकांक्षी जन धन योजना का ऐलान किया था और अब खबर है कि 28 अगस्त से ये योजना देश में लागू भी हो जाएगी. जन धन योजना को लागू करने के लिए बड़ी तैयारी की जा रही है.

मोदी खुद इस योजना का उद्घाटन करेंगे और मोदी सरकार के 44 मंत्री देश में 44 अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ इस योजना को लागू करेंगे. मोदी सरकार के तमाम मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और न सिर्फ मीडिया को जनकारी देंगे बल्कि जनता को भी बताएंगे कि जन धन योजना क्या है.

क्या है जन-धन योजना?
देश में जिन लोगों के पास अबतक बैंक अकाउंट नहीं है, जन धन योजना के तहत उन सभी का बैंक अकाउंट खोला जाएगा. अकाउंट खुलते ही योजना के तहत खाता धारकों को 1 लाख के बीमा की सुविधा मिलेगी. मोदी सरकार का लक्ष्य है कि इस योजना के तहत हर घर में कम से कम दो बैंक अकाउंट खुले. इस योजना को सही से लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार के मंत्रियों और पार्टी के पदाधिकारियों में से 6 लोगों की एक कमेटी बनाई है, जिसमें स्मृति ईरानी, अनंत कुमार से लेकर मुख्तार अब्बास नकवी शामिल हैं.