ग्वालियर: भारतीय जनता पार्टी के मघ्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने धर्मान्तरण मामले पर कहा है कि संघ अपने एंजेंडे पर काम कर रहा है वहीं स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन पर कोई पाबंदी नहीं है लालच या जबरन धर्म परिवर्तन कराना अपराध की श्रेणी में आता है।

चौहान ने आज पत्रकारों से चच्रा में कहां कि धर्म परिवर्तन पर मध्यप्रदेश में तो कानून है लेकिन देश में भी कडा कानून बनना चाहिए। प्रदेश में सिगरेट पर वैट कम करने और पेट्रोल पर वैट बढाने के बारे में पूछे जाने पर नंद कुमार ने कहा कि सरकार विकास के लिए धन खर्च करती है वह कहां से कैसे राजस्व जुटाए यह सरकार का विषय है।

पेट्रोल पर वैट राजस्थान में कम होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अलग अलग राज्य सरकारें अपना राजस्व तय करती हैं यह राज्य सरकार का विषय है इससे मंहगाई नहीं बढ़ेगी क्योंकि मप्र की सरकार किसानों को कई अन्य जगह अनुदान मुहैया करा रही है।

मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से आग्रह किया था कि वह अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करें उसी निर्णय पर विभागीय कामकाज जनता के सामने आ रहे हैं। प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि  नेतृत्व परिवर्तन की कोई संभावना नहीं है।

चौथी बार भी शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में चुनाव लडा जाएगा। व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले को लेकर घिरी सरकार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई जांच से इंकार कर दिया क्योंकि एसटीएफ जांच की सही दिशा में काम कर रही  है।

चौहान ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी का सदस्यता अभियान चलाकर देश में लगभग दस करोड सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। यह चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के लगभग आठ करोड़ सदस्यों से अधिक होंगे। उन्होंने कहा कि अभी मप्र में सदस्यता अभियान में स्थानीय निकायों के चुनावों के चलते तेजी नहीं आई थी अब आगामी 31 मार्च 15 तक वह अपने सर्वाधिक लक्ष्य दो करोड को प्राप्त करने का पूरा प्रयास करेंगे।